• Tue. Sep 27th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

उत्तराखण्ड़ में दिखने लगा अग्निपथ योजना का विरोध, यहॉ युवाओं ने जनसभा आयोजित कर कह दी बड़ी बात Uttarakhand Youth Protest Against Agnipath Scheme

Bytheukpedia

Jun 17, 2022
अल्मोड़ा में विरोध प्रदर्शन
Spread the love

सेना में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ योजना को लेकर युवाओ में जबरदस्त आक्रोश है। देषभर में युवा अग्निपथ योजना को लेकर सड़कों पर उतर रहे हैं। धीरे-धीरे युवाओं का यह प्रदर्षन हिंसक रूप ले रहा है। देष के कई राज्यों से आगजनी व हिंसा की खबरें भी सामने आ रही है। वहीं अब देवभूमि उत्तराखण्ड में भी युवाओं का आक्रोष अग्निपथ योजना को लेकर सरकार पर फूट पड़ा है। अल्मोड़ा में युवा सड़कों पर उतर आए है। आक्रोशित युवाओ ने आज चौघानपाटा से माल रोड होते मुख्य बाजार में रैली निकाली।

उत्तराखण्ड़ में दिखने लगा अग्निपथ योजना का विरोध
उत्तराखण्ड़ में दिखने लगा अग्निपथ योजना का विरोध

इससे पहले बेरोजगार युवा गांधी पार्क में एकत्रित हुए। जहां उन्होंने सरकार की सेना भर्ती की नई स्कीम का विरोध किया। इस दौरान बेरोजगार युवाओं ने कहा कि कोई 5 तो कोई 3 साल से सेना भर्ती की तैयारी कर रहा है। युवाओ ने कहा कि सेना की 4 साल की भर्ती स्कीम युवाओ के साथ धोखा है। इस दौरान बेरोजगार युवाओं ने पिछले 2 साल से रुकी आर्मी की लिखित परीक्षा कराने की मांग की। साथ ही कहा कि वे सेना में परमनेंट भर्ती होना चाहते हैं न कि 4 साल के लिये, इसके लिये उन्हें उग्र आंदोलन भी करना पड़े तो इसके लिये भी वे तैयार हैं। विदित हो कि उत्तराखण्ड़ के युवा हमेषा से ही सेना में भर्ती होने के लिये जाने जाते हैं। उत्तराखण्ड़ के युवा ही सबसे ज्यादा संख्या में देष के लिये अपने प्राणों की आहुती देते हैं। ऐसे में अब युवाओं के अंदर अस्थाई सेना भर्ति को लेकर पनप रहा आक्रोष सड़कों पर देखने को मिल रहा है।

दिए गये लिंक से आप अल्मोड़ा में युवाओं द्वारा किये गए प्रदर्षन की विडियो व खबर देख सकते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=7k6ED2ioNAI