• Tue. Sep 27th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

संयुक्त अस्पताल के समीप सिख यात्रियों व स्थानीय के बीच मारपीट, यात्रियों द्वारा लड़कियों पर अभद्र फब्तियॉ कसने का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Bytheukpedia

Jun 21, 2022
संयुक्त अस्पताल के समीप सिख यात्रियों व स्थानीय के बीच मारपीट
Spread the love

इन दिनों प्रदेश में चार धाम यात्रा समेत सिखों की पवित्र हेमकुंड साहिब की यात्रा भी बड़े जोर-सोर से चल रही है। हेमकुंड साहिब यात्रा के लिये सैकड़ो की संख्या में प्रतिदिन श्रद्वालु हेमकुंड यात्रा के मुख्य पड़ाव श्रीनगर पहुॅच रहे हैं। लेकिन इसी के साथ कुछ सिख यात्रियों द्वारा लगातार हुडदंग मचाने की घटनायें भी सामने आ रही है। श्रीनगर में ऐसे ही कुछ सिख यात्रियों ने सयुक्त अस्पताल के नीचे पहले महिलाओं पर अभद्र फब्तियॉ कसी फिर जब स्थानीय युवक ने उसका विरोध किया तो उसके साथ जमकर सिख यात्रियों द्वारा मार पीट की गई। वहीं आपसी झगडा इतना बढ़ गया कि यात्रियों ने युवक के सर पर डंडे से प्रहार कर युवक को घायल कर दिया। पुलिस ने मामले में दो सिख युवकों की गिरफ्तारी की है अन्य की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है। वही पूरे मामले में श्रीनगर कोतवाली के कोतवाल हरिओम चौहान ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद दो युवकों की गिरफ्तारी की जा चुकी है उनसे अन्य लोगो के बारे में भी जानकारी ली जा रही है मामले में ललित भट्ट की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

शिकायत दर्ज कराने कोतवाली पहुॅचे पीड़ित
शिकायत दर्ज कराने कोतवाली पहुॅचे पीड़ित

श्रीनगर निवासी ललित भट्ट ने बताया कि घटना सोमवार देर साम 7ः10 बजे के आस-पास की है। जब वे सयुक्त अस्पताल के निकट अपनी केम्स्ट की दुकान पर खड़े थे तभी उन्होंने देखा कि 7 से 8 सिख यात्री राजमार्ग पर महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार कर रहे थे। जब उनके द्वारा यात्रियों को रोकने व महलाओं के साथ अभद्र टिपपणी करने का विरोध किया गया तो यात्रीयों ने उनके साथ मारपीट सुरु कर दी और डंडों से उसके सर पर प्रहार भी किया। जिससे उनके सर पर 6से 7 टांके आये हुये है। उन्होंने ये भी कहा कि उन युवकों द्वारा तलवार भी लहराई गयी ।

Buy Now

इस सबंध में स्थानीय व्यापारी कोतवाली श्रीनगर भी पहुॅचे। जहॉ देर रात तक व्यापारी घटना में संलिप्त अन्य यात्रीयों को पकडने की मांग पर अड़े रहे। प्रभारी निरिक्षक श्रीनगर हरिओम राज चौहान के आश्वासन के बाद व्यापारी शांत हुये।

वही पूरे मामले में श्रीनगर कोतवाली के कोतवाल हरिओम चौहान ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद दो युवकों की गिरफ्तारी की जा चुकी है उनसे अन्य लोगो के बारे में भी जानकारी ली जा रही है मामले में ललित भट्ट की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।