• Tue. Sep 27th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

गजब: इंस्टाग्राम पर हुई बात, सोने की चेन देने का वादा लड़की को लगा दिया 1 लाख 60 हजार का चूना

Bytheukpedia

Jun 22, 2022
social media fraud
Spread the love

सोशल मीडिया का आभासी प्यार आपको कंगाल बना सकता है। हमने बहुत सी ऐसी खबरें देखी जहॉ सोशल मीडिया पर युवक-युवती मिलते हैं, उनमें बातें होती है और धीरे-धीरे मामूली बातें प्यार में बदल जाती है। इसके बाद या तो युवक या फिर युवती कोई एक इस मायाजाल का शिकार हो जाता है और गंवा बैठता है अपने या अपने परिजनों का कमाया हुआ पैसा। कई बार तो नौबत यहॉ तक पहुॅच जाती है कि युवा संगीन जुर्म की गर्त में भी चले जाते हैं। धोखे और जालसाजी की ऐसी खबरे सामने आने के बाद भी कई ऐसे लोग है जो इन घटनाओं से सीखते नहीं है, और खुद के साथ भी कुछ ऐसा करवा बैठते हैं कि बाद में उन्हें पछताना पड़ता है।

ताजा मामला हरिद्वार जनपद के कनखल थाना क्षेत्र का है। यहॉ इंस्टाग्राम के जरिए एक व्यक्ति ने एक युवती को 1 लाख 60 हजार का चूना लगा दिया। आखिर क्या है पूरा मामला पढ़िए….

दरअसल यहॉ एक युवक ने खुद को अमेरिका निवासी बताकर एक युवती से इंस्टाग्राम पर दोस्ती की। उसने युवती को बताया कि वह कोई ईनाम जीत चुकी है जिसके तहत उसे सोने की एक महंगी चैन भेजा जाएगा। उधर दूसरी तरफ युवक के ही दूसरे साथी ने युवती को कस्टम अधिकारी बनकर उससे अलग-अलग किस्तों में 1 लाख 60 हजार की ऑनलाईन ट्रांजेक्शन अपने खाते में जमा करवा लिए। लेकिन जब इसके एक हफ्ते बाद भी युवती की अपने अमेरिकी मित्र से संपर्क नहीं हुआ और न ही उसका इंस्टाग्राम पर कोई रिप्लाई नहीं आया तो युवती समझ गई की उसके साथ बड़ा धोखा हो चुका है। पीड़िता की ओर से कनखल थाना में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। जहां साईबर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।