• Tue. Sep 27th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने किया थलीसैण में बनने जा रहे प्रशासनिक भवन व टाइप-02 के आवासीय भवन का शिलान्यास, जानें भवन में क्या कुछ रहेगा खास

Bytheukpedia

Jun 26, 2022
Minister Dr. Dhan Singh Rawat laid the foundation stone of administrative building
Spread the love

पौड़ी। उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत Dr Dhan singh Rawat ने रविवार को थलीसैण थाना के प्रशासनिक भवन का भूमि पूजन व शिलान्यास किया। मंत्री डॉ रावत ने 215.19 लाख का प्रशासनिक भवन तथा 99.56 लाख के टाइप-02 के आवासीय भवन शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होनें कहा कि सरकार लगातार जनता के हितों में कार्य कर रही है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पुलिस थाना होने से अपराधों को रोकने में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने सम्बन्धित कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया कि निर्धारित समय पर भवन का कार्य पूर्ण करें। जिससे पुलिस कर्मियों को प्रशासनिक भवन तथा आवास समय पर मिल सकेगा।

डॉ रावत ने कहा कि पुलिस का जवान हर समय आम जनमानस की सेवा करने में जुटा रहता है। कहा कि लोगों को पुलिस के प्रति भय नहीं बल्कि उनका साथ देना चाहिए। जिससे समाज में हो रहे विभिन्न अपराधों पर रोक लग सकेगी। प्रदेश सरकार निरंतर रूप से विकास कार्यों की ओर अग्रसर है। लोगों को विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं से जोड़ा गया है, जिससे उनकी आर्थिकी पहले से बेहतर हुई है।

वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यसवंत सिंह चौहान ने थानाध्यक्ष तथा सिंचाई विभाग के जेई सुनील उप्रेती को निर्देशित किया गया कि आधुनिकतम सुविधाओं से युक्त निर्मित होने वाले थाना के भवन व टाइप-2 के 04 आवासीय भवनों का समय पर निर्माण कार्य पूर्ण करें। जिससे नवनिर्मित थाने में पुलिस कर्मचारी व अधिकारी लॉ एंड ऑर्डर कायम रखने के लिए बेहतर माहौल में कार्य करके अपराध पर अंकुश लगा सकेंगे।

नवनिर्मित थलीसैण थाना के प्रशासनिक भवन में रहेंगी ये सुविधायें

थाने के नए भवन में भू-तल पर गाड़ियों के लिए पार्किंग, थानाध्यक्ष रूम, ड्यूटी ऑफिसर रुम, महिला हेल्प डेस्क, महिलाओं व बच्चों के लिए कक्ष, पुरुष व महिलाओं के लिए अलग-अलग लॉकअप, पूछताछ कक्ष, मालखाना, स्टोर, असला कक्ष, रिकार्ड रुम सहित अन्य का निर्माण किया जाएगा।

पैदल चल रहे मॉ-बेटी के लिये काल का दिन बना रविवार, श्रीनगर एजेंसी मौहल्ले के समीप दर्दनाक हादसा