• Tue. Sep 27th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

डैम कॉलोनी स्थित भूमि में बाहरी व्यक्तियों द्वारा किया जा रहा अवैध अतिक्रमण, सिंचाई विभाग कर्मचारी महासंघ ने दी धरना प्रदर्शन की चेतावनी

Bytheukpedia

Jul 5, 2022
Spread the love

 मनोज उनियाल

श्रीनगर। सिंचाई विभाग की डैम कॉलोनी स्थित भूमि में बाहरी व्यक्तियों द्वारा बढ़ते अवैध अतिक्रमण पर कार्यवाही की मांग को लेकर सिंचाई विभाग कर्मचारी महासंघ मुखर हो गया है। महासंघ ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ शीघ्र कार्यवाही नहीं होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है। सिंचाई विभाग कर्मचारी महासंघ की ओर से एसडीएम को भेजे गए ज्ञापन में कहा गया कि कर्मचारियों ने पहले भी पत्र भेजकर अवैध अतिक्रमण के सम्बन्ध में अवगत कराया था। लेकिन इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। जिससे इन अतिक्रमणकारियों के हौंसले बुलंद हैं। महासंघ ने आरोप लगाया कि इनके द्वारा सरकारी भूमि को खुर्द बुर्द किया जा रहा है। इन बाहरी व्यक्तियों द्वारा कॉलोनी व कार्यालय जाने वाले मुख्य मार्ग पर घरों का पानी व सीवर लागतार छोड़ा जा रहा है। जिस पर चलना भी मुश्किल हो गया है।
सिंचाई विभाग कॉलोनी को आपूर्ति होने वाली पेयजल लाइन पर इन्हीं लोगों ने अपने लिए पेयजल कनेक्शन जोड़ दिये हैँ। जिससे कर्मचारियों के घरों की पेयजल आपूर्ति बाधित हो रही है। आरोप लगाया गया कि इन बाहरी लोगों द्वारा कर्मचारियों को डराया व धमकाया भी जा रहा है। जिससे कर्मचारियों की भावनाएं आहत हो रही हैं। इस सम्बन्ध में अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड को भेजी गई प्रतिलिपि में चेतावनी दी गई कि यदि 7 दिनों के अंदर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही नहीं हुई तो अधिक्षण अभियंता श्रीनगर कार्यालय के प्रांगण में धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा। ज्ञापन भेजने वालों में महासंघ के अध्यक्ष मनोज भंडारी, सचिव रोशन सजवाण, राकेश सेमवाल, सुनील थपलियाल, प्रदीप सेमवाल, संगीता देवी, महेन्द्र सिंह आदि शामिल थे।