• Thu. Sep 29th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

थम गये गाडियों के पहिये, देखें गढ़वाल क्षेत्र में कहा कौन सी सडक है बाधित

Bytheukpedia

Jul 6, 2022
Spread the love

देर रात से हो रही बारिश पहाड़ी जनपदों में परेशानियों का सबब बनी हुई है। बारिश के कारण राष्टीय राजमार्ग बाधित हो चुके हैं। लिंक रोडों पर भी कई जगह मलवा गिरने से आवाजाही ठप हो चुकी है। ऐसे में यात्रा कर रहे यात्रीयों के गाडियों के पहिये थम चुके हैं। यात्री परेशान है, प्रशासन के लिए मार्ग खुलवाना चुनौतीपूर्ण बना हुआ है।

बद्रीनाथ हाईवे सिरोबगड़ के पास निरन्तर मलबा गिरने से अवरुद्ध है। इसका वैकल्पिक मार्ग खांकरा छांतीखाल श्रीनगर वाला रास्ता भी बन्द है। इसके अलावा तिलवाड़ा-मयाली-घनसाली मार्ग पाला कुराली के समीप बाधित है। वहीं केदारनाथ हाईवे पर मेदनपुर भटवाड़ी सैण के पास पहाड़ी से निरन्तर मलबा और पत्थर गिर रहे हैं, जिस कारण यहां भी हाईवे बंद है। स्थानीय पुलिस द्वारा यातायात रोके जाने को लेकर सीमावर्ती जनपद पौड़ी और टिहरी से निरन्तर समन्वय स्थापित किया जा रहा है।

इन सब के इतर एक अजब गजब तस्वीर पौड़ी जनपद से सामने आ रही है। रात भर से हो रही तेज बारिश के कारण जनपद में जन जीवन अस्त व्यस्त है पौड़ी-रामनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पॉबो बाजार से आगे और पुल से पीछे, सड़क पर एक बोल्डर गिरा हुआ है। सड़क पर बड़ा बोल्डर गिरने से राष्ट्रीय राजमार्ग बन्द है। पास में ही पीडब्लूडी के पॉबो खंड की जेसीबी खड़ी है लेकिन सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग के पास होने के कारण पॉबो खंड हरकत में आने से कर रहा इनकार।