• Thu. Sep 29th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

सेल्फी की सनक, तोता घाटी में खाई में गिरा युवक, सेल्फी शब्द को मिल चुका है Word of The Year टाइटल

Bytheukpedia

Jul 10, 2022
लघुशंका करते वक्त पैर फिसलने से तोताघाटी में गिरने से युवक की मौत..
Spread the love

सेल्फी की सनक इंसान को काल के पास पहुंचा सकती है। इसकी कई तस्वीरें हमने देखी, कई खबरें हमनें सुनी, जिनमें सेल्फी के चक्कर में कोई शख्स अपनी जिन्दगी गंवा बैठता है। ऐसी ही एक खबर बद्रीनाथ नेशनल हाईवे 58 पर तोता घाटी से सामने आ रही है। जी हॉ ठीक पढ़ा आपने तोता घाटी यह वही तोता घाटी है जहॉ न जाने कितने लोग काल के गाल में समाये, न जाने कितने परिवारों ने अपने परिजन यहॉ खोये। लेकिन जिनकी भी मौत यहॉ हुई वे सभी सड़क दुर्घटना में मरे विरले ही ऐसे लोग होंगे जो इस तरह यहॉ काल के गाल में समाये जैसे कि मिंटू
खबर पर चलेंगे लेकिन उससे पहले जरा सैल्फी षब्द को पहचान लेते हैं।

न्यू मीडिया के दौर में सेल्फी शब्द का आविष्कार और फिर 2017 में ऑक्सफोर्ड द्वारा सैल्फी शब्द को सर्वाधिक बोले जाना वाला शब्द, वर्ड ऑफ द ईयर घोषित करने से लेकर इसका हमारी आम जिन्दगी में एक अलग जगह बना लेना सब कुछ इतनी जल्दी हुआ कि आज हम खुश होते ळै तो सेल्फी ले लेते हैं। दुखी है तो भी सैल्फी और हॉ जरूरी बात कहीं घूमने फिरने गये तो फिर सेल्फी से फोन का स्टोरेज न भर जाए ऐसा हो सकता है भला। लेकिन हर चीज की अति घातक होती है। और ऐसा ही कुछ आये दिनों देखने को मिलता है।

सोशल मीडिया के माध्यम से एक लाईव विडियो में बताया गया कि ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर तोता घाटी के पास एक युवक सेल्फी लेते हुए गहरी खाई में गिर गया। बताया जा रहा है कि युवक तोता घाटी के समीप गहरी खाई के पास सेल्फी ले रहा था। सेल्फी लेते वक्त अचानक युवक घाटी में गिर गया। युवक के गिरने की आवाज सुन उसके साथी युवकों ने घटना की जानकारी स्थानीय लोगों को दी. इसके बाद स्थानीय लोगों ने देवप्रयाग पुलिस को घटना की सूचना दी।
दूसरी ओर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने युवक को खाई से निकाला। युवक गंभीर रूप से घायल हो चुका था। युवक ने अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया.।
मृतक युवक की पहचान मिंटू पुत्र दिलीप मंडल (29 साल) निवासी दिल्ली के रूप में हुई है। हालांकि अभी तक मृतक के दोस्तों द्वारा इस विषय पर कुछ नहीं कहा गया है। पुलिस ने फिलहाल शव को कब्जे में लिया है. और आगे की कार्यवाही में जुट गई है।