• Thu. Mar 28th, 2024

The uk pedia

We Belive in Trust 🙏

गुरू पूर्णिमा के दिन आखिर क्यूं फूटा गढ़वाल विवि के शिक्षकों का गुस्सा, छात्रों ने क्यूं पिटा शिक्षक को- देखें

Jul 13, 2022
गुरू पूर्णिमा के दिन आखिर क्यूं फूटा गढ़वाल विवि के शिक्षकों का गुस्सागुरू पूर्णिमा के दिन आखिर क्यूं फूटा गढ़वाल विवि के शिक्षकों का गुस्सा
Spread the love

गुरू पूर्णिमा के दिन आखिर क्यूं फूटा शिक्षकों का गुस्सा
उत्तराखण्ड़ के एकमात्र केन्द्रीय विवि गढ़वाल विश्वविद्यालय के शिक्षक आखिर क्यूं है नाराज।
क्यूं विश्वविद्यालय में आयोजित हो रहे परिक्षाओं में डयूटी देने से कर रहे इंकार।
गुरूपूर्णिमा पर छात्रों का क्या था गुरूओं के लिए तोहफा

प्रदेश के एकमात्र केद्रीय गढ़वाल विश्वविद्यालय हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय श्रीनगर में आज आयोजित होने वाली सेमेस्टर परीक्षा आधे घंटे तक स्थगित रही। जिससे छात्रों में असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई। सुबह साढ़े सात बजे से परिक्षा देने बिड़ला परिसर पहुॅचे छात्र जब 8 बजे से ज्यादा समय तक कक्षाओं में बैठकर परिक्षा षुरू होने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन कोई भी शिक्षक कक्षाओं में नहीं पहुॅचे तो छात्र परेशान हो गये। वहीं दूसरी ओर सभी शिक्षकों ने बीए ग्राउंण्ड में एकत्र होकर परीक्षाओं में ड्यूटी देने से साफ इंकार कर दिया।
दरसल परीक्षा ड्यूटी में तैनात शिक्षको ने परीक्षा में ड्यूटी देने से इंकार कर दिया, शिक्षको का कहना है कि उनके एक साथी शिक्षक के साथ बीते दिन परीक्षा ड्यूटी के दौरान कुछ छात्रों ने हाथापाई कर दी थी। बताया कि ए िशिक्षक द्वारा परीक्षा में चैकिंग के दौरान एक छात्र द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया।। जिसके बाद छात्र व उसके साथ अन्य छात्रों ने शिक्षक के साथ मार पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान उक्त शिक्षक के कपड़े भी फाड़ दिये गये। शिक्षकों का कहना है कि इस तरह की परिस्थितियों में किसी भी फैकल्टी सदस्य के लिए परीक्षा से संबंधित कोई भी ड्यूटी करना संभव नही है। उन छात्रों पर विवि की ओर से कार्यवाही किये जाने को लेकर शिक्षको ने परीक्षा बहिष्कार किया है, वही शिक्षको के साथ विवि प्रशासन द्वारा बैठक कर उन्हें समझाया गया, ओर परीक्षा ड्यूटी देने को लेकर कहा गया जिसके बाद तय समय से आधे घंटे बाद परीक्षाएं शुरू की गई।

हालांकि अभी मामले पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं हुई है। आगे की अपडेट के लिये जुड़े रहे The Uk Pedia के साथ।

देखें विडियो –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page