• Tue. Sep 27th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

श्रीनगर में अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन सख्त, एक सप्ताह तक चलेगा अभियान, जरूरत पड़ने पर जेसीबी का भी होगा प्रयोग

Bytheukpedia

Jul 22, 2022
Spread the love

अगर आपने भी श्रीनगर में फुटपाथ पर किया है अतिक्रमण तो हो जाये सावधान,

प्रशासन एक सप्ताह तक लगातार चलायेगी अतिक्रमण के खिलाफ अभियान।

दुकान के आगे फुटपाथ पर अगर लोहे की रेलिंग, वेल्डिंग कर निर्माण किया गया है तो खुद ही कर लें उसे ध्वस्त नही तो प्रशासन चालयेगा जेसीबी।

व्यापारियों से वार्ता करते एसडीएम श्रीनगर
व्यापारियों से वार्ता करते एसडीएम श्रीनगर

श्रीनगर गढ़वाल में अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का डंडा चला है। यहाॅ तहसील प्रशासन व नगर निगम के अधिकारियों समेत पुलिस के जवानों द्वारा संयुक्त रूप से नगर क्षेत्र में हो रहे अवैध अतिक्रमण illegal encroachment के खिलाफ कार्यवाही की गई। इस दौरान व्यापारियों व प्रशासन के बीच तीखी झडप भी देखने को मिली। वहीं नगर निगम ने अवैध अतिक्रमण कर संचालित की जा रही दुकानों को ध्वस्त किया। साथ ही फुटपाथ पर रखे सामान को जब्त किया। श्रीनगर के गणेश बाजार में प्रशासन द्वारा फुटपाथ पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की गई। यहां फुटपाथ को घेर कर उसपर दुकान खोलने व दुकान का सामान रखने वालों को एसडीएम द्वारा चेतावनी दी गई। साथ ही फुटपाथ पर दुकान के आगे वेल्डिंग कर स्थाई दुकान या जाले लगाकर किये गए निर्माण को भी ध्वस्त करने के उपजिलाधिकारी ने व्यापारियों को निर्देश दिये। इस दौरान व्यापारियों में रोष भी देखने को मिला। वहीं 6 दुकानदारों का सफाई न रखने व नगर क्षेत्र की नालियों में गंदगी फैलाने को लेकर 30 हजार का चालान भी नगर निगम द्वारा काटा गया।

एसडीएम श्रीनगर ने बताया कि अवैध अतिक्रमण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में व्यापारियों से सहयोग की अपील किया जा रहा है, लेकिन कुछ व्यापारी सहयोग नहीं दे रहे हैं। कहा कि एक सप्ताह तक लगातार नगर क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जायेगा। पहले फुटपाथ पर हो रहे अतिक्रमण को हटाया जाएगा साथ ही वेल्डिंग कर किये गये निर्माण को भी ध्वस्त किया जायेगा। जरूरत पड़ने पर जेसीबी के माध्यम से भी अतिक्रमण को हटाया जायेगा। जिन भी व्यापारियों व स्थानीय लोगों ने अततिक्रमण किया है उन्हें अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देशित किया गया है।