• Sat. Feb 4th, 2023

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

प्रदेश के तीन परीक्षा केन्द्रों में संपन्न हुई डॉक्टर अंबेडकर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस परीक्षा

Dr Ambedkar Center Of Excellence Exam
Spread the love

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित डॉक्टर अंबेडकर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस परीक्षा श्रीनगर समेत प्रदेश के अन्य दो स्थानों पर संपन्न हुई। आयोजित परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों को सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारियों के लिए निशुल्क कोचिंग दी जायेगी। पद्रेश में इस परीक्षा को आयोजित कराने की जिम्मेदारी गढ़वाल विश्वविद्यालय को सौंपी गई थी। कार्यक्रम के समन्वयक प्रो एमएम सेमवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि-

सभी परीक्षा केंद्रों में शिक्षकों कर्मचारियों और छात्रों के सहयोग से परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। इसके लिए उत्तराखंड के तीन परीक्षा केंद्रों श्रीनगर रुड़की और देहरादून में परीक्षा संपन्न हुई। आयोजित परीक्षा के लिए उत्तराखंड और उत्तराखंड के बाहर से कुल 1371 अभ्यर्थियों के आवेदन प्राप्त हुए थे। जिसमें से अंतिम चयन 558 छात्र-छात्राओं का हुआ। श्रीनगर में बिरला कैंपस के परीक्षा केंद्र में 211 परीक्षार्थियों में से 75 परीक्षार्थी तथा देहरादून एमकेपी परीक्षा केंद्र में 187 पंजीकृत परीक्षार्थियों में से 22 परीक्षार्थियों और रुड़की के बीएसएम स्नातकोत्तर महाविद्यालय परीक्षा केंद्र में 160 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 35 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।

प्रति कुलपति प्रोफेसर आरसी भट्ट ने कहा की इस परीक्षा का जल्द ही परिणाम घोषित किया जाएगा और अक्टूबर से कक्षाएं शुरू होंगी जिसके लिए सभी तरह की तैयारी की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *