• Thu. Sep 29th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

कर्णप्रयाग में तबाही का मंजर, सिमली में भी भूस्खलन, मलबे में दबी गाडियां, बारिश बनी आफत

Bytheukpedia

Aug 7, 2022
Spread the love
चमोली जिले में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। चमोली में बारिश के साथ-साथ तबाही का मंजर भी जारी है। यहां भारी बारिश के कारण कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है व कहीं गदेरों के उफान पर आने से सड़के गदेरों में तब्दील हो चुकी है। ताजा तस्वीरें कर्णप्रयाग की है। यहॉ दो अलग-अलग तस्वीरें समाने आई है। पहली तस्वीर बद्रनीथ राजमार्ग की है। यहॉ एक कार शोरूम के समीप पहाड़ी से मलबा गिरने के कारण राजमार्ग बाधित हो गया। हालांकि यहॉ प्रशासन ने मार्ग को सुचारू करने के लिए जेसीबी तैनात की है।
 The scene of devastation in Karnprayag
The scene of devastation in Karnprayag

वहीं दूसरी तस्वीर कर्णप्रयाग-ग्वालदम राजमार्ग की है। यहॉ सिमली के पास भी पहाड़ी से मलबा गिरने के कारण भारी तबाही हुई है।
तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस दौरान कितना नुकसान हुआ होगा। जहाँ एक ओर मलबे की चपेट में आने से गाडी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है तो वहीं दूसरी ओर मकान के ऊपर पूरा मलबा पट चुका है।
बताया जा रहा है कि इस दौरान दो गाडिया भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। स्थानीय संजय रावत ने बताया कि किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है लेकिन इस बीच यहॉ से यातायात करना खतरे से कम नहीं है। कर्णप्रयाग-ग्वालदम मोटर मार्ग पर कई अन्य जगहों पर भी भूस्खलन हुआ है।