• Tue. Sep 27th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

टिहरी जिले में आपदा के हालात, कीर्तिनगर के इन गांवों में उफान पर गदेरे, पौड़ी में कहा फटा बादल ? चमोली रूद्रप्रयाग में कौन सी सड़के हैं बंद ? पढ़े

Bytheukpedia

Aug 20, 2022
Spread the love
एक बार फिर पहाड़ो में बारिश के कारण जन -जीवन अस्त, व्यस्त हो गया है।
जहॉ पौड़ी जनपद के यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र से बादल फटने की सूचना सामने आ रही है वहीं टिहरी जिले में भी आपदा के हालात बने हुये हैं। चमोली- रूद्रप्रयाग में कहा है सड़के बंद यह भी आपको बतायेंगे।
टिहरी जिले के सकलाना पट्टी के ग्राम पंचायत कुमालडा ,भरवा काटल और ग्राम पंचायत धौलागिरी के सीतापुर में बारिश से भारी नुकसान हुआ है।  यहॉ सरकारी गल्ला विक्रेता की दुकान, में भरा हुआ राशन और एक मोटरसाइकिल मकान सहित नदी के तेज बहाव की चपेट में आ गया है। वहीं टिहरी जिले के नरेन्द्रनगर में चाचा भतीजा होटल के पास सड़क बन्द है। सड़क बन्द होने के कारण टैफिक को आगराखाल के पास रोका गया है। साथ ही टिहरी में सोंग नदी भी उफान पर है। सोंग नदी के उफान पर आने से इंअर कॉलेज रगड गांव व मार्केट छती ग्रस्त होने कगार पर है। वहीं 12 गांवों को जोडने वाला पुल भी सोंग नदी की भेंट चढ़ गया है। यहॉ नदी किनारे रहने वाले 3 परिवारों को शिफ्ट किया गया है।
इसके अलावा कीर्तिनगर ब्लॉक के खोला कडाकोट और सारकेना गांव में बीती रात भारी बारिश होने के कारण आज सुबह से ही गाड़ गदेरे अपने उफान पर है। यहॉ गदेरों के आस-पास रहने वाले ग्रामीणों के घर खतरे की जद में बने हुए है जिससे गा्रमीणों म ेंदहशत का महौल बना हुआ है। वहीं कीर्तिनगर ब्लॉक के ही धारी डुंढसीर क्षेत्र में भी इसी तरह के हालात बने हुये हैं, यहॉ तेज बहाव की जद में ग्रामीणों के खेत भी आ गये हैं।

पौड़ी जनपद में भी देर रात  बारिश के चलते विधानसभा यमकेश्वर के अंतर्गत  तीन मुख्य सड़क मार्ग स्टेट हाईवे -9 रूट में लक्ष्मण झूला, दुगड्डा और धुमाकोट व नीलकंठ मोटर रोड और नालीखाल पोखरी खेत  मुख्य सड़क मार्ग  अवरुद्ध हैं। इसके अतिरिक्त अन्य  स्थानीय संपर्क मार्ग भी जगह जगह अवरुद्ध होने की सूचना है। लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड दुगड्डा द्वारा उपरोक्त मुख्य सड़क मार्गों को खोलने के लिए गट्टू घाट, पोखाल और गरुड़ चट्टी में जेसीबी तैनात की गई है। इसके अतिरिक्त दो और जेसीबी भी तैनात की जा रही है।वहीं रूद्रप्रयाग में भी भारी बारिश का असर देखने को मिल रहा है यहां केदारनाथ राजमार्ग रुद्रप्रयाग तहसील के पास बंद हो गया है। जिसके कारण दोनों और बडी संख्या में यात्री फंसे हुए हैं।पल-पाल की अपडेट आप तक पहुॅचाते रहेंगे जुड़े रहे The Uk Pedia के साथ।