• Thu. Sep 29th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

एक बार फिर आपदा के हालात, पौड़ी यमकेश्वर में फटा बादल, रेस्क्यू जारी

Bytheukpedia

Aug 20, 2022
Once again the situation of disaster, cloud burst in Pauri Yamkeshwar, rescue continues
Spread the love

पौड़ी जिले के यमकेश्वर विधानसभा के दो से तीन स्थानों पर अधिक बारिश और बादल फटने की सूचना आपदा कंट्रोल रूम पौड़ी को मिली है। जिसके बाद जिलाधिकारी पौड़ी द्वारा अधिकारियों को मौके का मुआयना करने के लिए भेजा गया। यहॉ पहुॅची तहसील प्रशासन व पुलिस के जवानों ने रेस्कयू कार्य शुरू किया। साथ ही स्थानीय लोगों को अलर्ट रहने के र्निदेश दिए गये। बता दें कि यहॉ तेज बारिश के कारण नदी नाले उफान पर आ गये हैं।

स्टेट हाईवे 9 गरूड़ चट्टी से 9 किमी आगे बंद हो चुका है। जिसे खुलवाने के लिए जेसीबी तैनात की गई है। वहीं नदी के बहाव को डार्यवट करने की भी कोशिशे की जा रही है। साथ ही आस-पास के प्रभावित लोगों को प्रशासन द्वारा खाने की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ सुरक्षा के कार्य किये जा रहे हैं।

देर रात बारिश के चलते विधानसभा यमकेश्वर के अंतर्गत तीन मुख्य सड़क मार्ग SH_9 रूट में लक्ष्मण झूला, दुगड्डा और धुमाकोट, नीलकंठ मोटर रोड और नालीखाल पोखरी खेत मुख्य सड़क मार्ग अवरुद्ध हैं। इसके अतिरिक्त अन्य स्थानीय संपर्क मार्ग भी जगह जगह अवरुद्ध होने की सूचना है। लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड दुगड्डा द्वारा उपरोक्त मुख्य सड़क मार्गों को खोलने के लिए गट्टू घाट, पोखाल और गरुड़ चट्टी में जेसीबी तैनात की गई है। इसके अतिरिक्त दो और जेसीबी भी तैनात की जा रही है।