• Tue. Sep 27th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

एक बार फिर उत्तराखण्ड़ में तबाही का मंजर, टिहरी के नैलचामी ओर रूद्रप्रयाग के त्यूखर में फटा बादल

Bytheukpedia

Aug 24, 2022
Spread the love

टिहरी व रूद्रप्रयाग में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। जिससे ग्रामीणों की खेती पलभर में ही तबाह हो गई तो वहीं कई भवन क्षतिग्रस्त हो गये हैं।
टिहरी जिले के घनसाली विधानसभा के थार्ती नैलचामी में बादल फटने से ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है बादल सुबह 6 बजे के करीब फटा जिससे गाड गधेरों में तेजी के साथ उफान पर आ गए बादल फटने से ग्रामीणों की सिंचाई नहरें खेती व फसलों सहित कई पुल क्षतिग्रस्त हुए हैं। जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचने वाली है जिसके बाद नुकसान का जायजा लिया जाएगा बादल फटने से अभी तक किसी भी तरह से जान माल की सूचना नहीं मिली है।

वही रुद्रप्रयाग जिले में भी देर रात से लगातार बारिस होने से विकासखण्ड जखोली के ग्रामपंचायत त्यूखर में बादल फटने से काश्तकारों की कई हेक्टयर भूमि बह गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार त्युंखर ग्राम पंचायत के पनगोला नामी तोक में बादल फटने से लोगो के खेत खलियान,पेयजल योजनाएं ,सम्पर्क मार्ग व कई आवासीय भवनों में मलवा घुसने की सूचनाएं मिल रही है । बादल फटने की घटना का समाचार मिलते ही तहसील प्रशासन व आपदा प्रबंधन विभाग मौके के लिये रवाना हो गया है।

आगे की अपडेट के लिए जुड़े रहे यूके पीडिया के साथ।