• Tue. Sep 27th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

विभिन्न पाठ्यक्रमों में सीटें घटाये जाने से गढ़वाल विष्वविद्यालय के छात्रों में आक्रोश, दिया धरना

Bytheukpedia

Aug 26, 2022
Spread the love

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि के परिसरों में विभिन्न विभागों में संचालित हो रहे विषयों की सीटें घटाए जाने पर छात्रों में रोष है। छात्रों का कहना है कि विवि ने प्रत्येक विभाग में सीटों की संख्या पिछले वर्षों की अपेक्षा काफी घटा दी हैं। जिनकी संख्या करीब 1500 से अधिक है। कहा इतने बड़े स्तर पर सीटें कम किया जाना छात्र हितों के साथ कुठाराघात है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

विरोध स्वरूप छात्रम संगठन ने शुक्रवार को प्रशासनिक भवन स्थित कुलपति सचिवालय गेट पर धरना-प्रदर्शन किया। धरना-प्रदर्शन के दौरान प्रति कुलपति से वार्ता करने पहुंचे पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष अनमोल भंडारी, सुजीत गैरोला, दिव्या राणा, शानू, रजत, आयुष रोहित पुंडीर आदि ने कहा कि विभिन्न विषयों में सीटें घटाया जाना छात्रों के भविष्य के साथ कुठारघात है। कहा यदि सीटों को पूर्व की तरह नहीं किया गया तो छात्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

प्रति कुलपति प्रो. आरसी भट्ट ने बताया कि न्यू एजुकेशन पॉलिसी के तहत सीटों को डायवर्ट किया गया है। कहा कि छात्र कोर सब्जेक्ट की सीटों को देख रहे हैं जबकि इसमें एडिशनल सीटें अलग से हैं। उन्होंने कहा कि पीजी के कुछ विषय ऐसे हैं जिसमें वर्षों से निर्धारित सीटों पर प्रवेश नहीं होते हैं और सीटें खाली रह जाती हैं उनमें तीन सालों का इंटेक देखकर ही सीटें कम की गई हैं।