• Tue. Sep 27th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

छात्रों ने प्रशासनिक भवन के गेट पर की तालाबंदी, इन धाराओं में छात्रों पर दर्ज हो गया मुकदमा

Bytheukpedia

Aug 30, 2022
Spread the love

छात्रों को आंदोलन करना पड़ा भारी
कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत
श्रीनगर। गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के विभिन्न विषयों में सीटे घटाएं जाने से आक्रोशित छात्रों ने प्रशासनिक भवन के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर दी। जिसके बाद प्रशासनिक भवन में कार्यरत कर्मचारी अपने कार्यालयों तक नहीं पहुंच पाये। वहीं इस दौरान गेट खुलवाने को लेकर गढ़वाल विवि के सुरक्षा गार्डों व छात्रों के बीच तीखी नोक झोंक भी हुई। वहीं पूरे मामले को लेकर विवि के सुरक्षा अधिकारी ने कोतवाली में छात्र नेताओं के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। मंगलवार को हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में कई पाठ्यक्रमों में सीटें घटाये जाने से आक्रोशित छात्र नेताओं ने प्रशासनिक भवन में तालाबंदी कर दी। जिसके बाद विवि का प्रशासनिक कार्य पूर्ण रूप से ठप हो गया।

छात्र नेताओं ने प्रशासनिक भवन के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। जिसे खुलवाने के चलते विवि के सुरक्षा कर्मियों व छात्र नेताओं में जोरदार बहस देखने को मिली। लेकिन छात्र नेताओं ने ताला नहीं खुलने दिया। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए विवि के लिखित आश्वासन मिलने के बाद ही गेट खोला गया। वहीं पूरे मामले को लेकर अब विवि के मुख्य सुरक्षा अधिकारी हेमराज जोशी ने कोतवाली श्रीनगर में छात्र नेताओं के खिलाफ तहरीर दी है।

एसएसआई संतोष पैंथवाल ने बताया कि विवि के सुरक्षा अधिकारी हेमराज जोशी द्वारा दी गई तहरीर में छात्रों के एक समूह द्वारा जबरन प्रशासनिक भवन के गेट को बंद कर विवि के अधिकारियों व कर्मचारियों को अंदर नहीं आने दिया गया। जिसमें आयुष मियां, अंकित रावत, तथा सुधांशु व अन्य छात्रों के विरूद्व तहरीर के आधार पर धारा 353, 341, 342, 147 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। विवेचना व जांच जारी है।