• Tue. Sep 27th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

पौड़ी पुलिस द्वारा आपरेशन मुक्ति के तहत “भिक्षा नहीं, शिक्षा दें ” गोष्ठि का आयोजन, विभिन्न स्कूलों के सैकड़ों छात्र मौजूद।

Bytheukpedia

Aug 31, 2022
Spread the love

श्रीनगर। पुलिस प्रशासन की ओर से श्रीनगर में युवाओं में बढ़ते नशे की रोकथाम, साइबर क्राइम और उत्तराखंड पुलिस एप की उपयोगिता की जानकारी को लेकर गोष्ठी का आयोजन किया गया। ऑपरेशन मुक्ति के तहत आयोजित गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल शेखर सुयाल मौजूद रहे। जिसमें स्कूली छात्र-छात्राओं और अभिभावकों ने बढ़-चढ़़ कर हिस्सा लिया। बुधवार को गढ़वाल विष्वविद्यालय के एसीएल सभागार में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की पहल पर युवाओं में बढजे नशे की प्रवृति की रोकथाम के लिए गोष्ठी में वक्ताओं ने नशे के प्रति छात्रों को जागरूक किया।

वहीं जीआईसी स्वती के छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। इस मौके अपर पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल शेखर सुयाल ने कहा कि ऑपरेशन मुक्ति के तहत पौड़ी पुलिस द्वारा ऐसे शिक्षा से वंचित बालकों को चिन्हित तथा इनके माता-पिता व सामाजिक कार्यकर्ताओं को बच्चों को शिक्षा देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

उन्होनें नशे के प्रति छात्रों को जागरूक करते हुए इसके सेवन से दूर रहने की बात कही। साथ ही आस-पास किसी च्यक्ति द्वारा अवैध नशे का व्यापार करने पर उसकी सूचना पुलिस को देने की बात कही। सीओ वैभव सैनी ने उत्तराखण्ड़ पुलिस एप के बारे में छात्रों को जानकारी दी। सामाजिक कार्यकर्ता, स्कूल, कॉलेज के अध्यापक और विधार्थियों को इन बालकों का सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस मौके पर क्षेत्राधिकारी श्रीनगर एसडी नौटियाल तथा क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन वैभव सैनी ने छात्रों को नशे से दूर रहने और साइबर क्राइम से कैसे बचे इसकों लेकर जानकारी दी।

गोष्ठी के दौरान जो बालक या तो भीख मांग रहे है या पढ़ाई छोड़कर अन्य कोई काम कर रहे है। उन्हें कैसे समाज के मुख्यधारा में जोड़कर एक शिक्षित नागरिक बनाया जाए इस पर एक गंभीर मंथन किया गया। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक श्रीनगर हरिओम राज चौहान, एसएसआई संतोष पैथवाल, लक्ष्मण सिंह कुंवर, रणवीर रमोला, कृपाल सिंह, मुकेश आदि मौजूद थे।