• Tue. Sep 27th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

उत्तराखण्ड़ में भर्ती घोटालों के बीच बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार का मौका, 1265 पदों के लिए 9 सितंबर को होगी भर्ती, ऐसे करें आवेदन-

Bytheukpedia

Sep 3, 2022
Spread the love

देहरादून : प्रदेश में जहॉ एक ओर भर्ती घोटालों को लेकर बेरोजगारों से लेकर प्रदेश की जनता में आक्रोश है तो वहीं अभी तक आने वाली भर्तीयों को लेकर स्थति स्पष्ट नहीं हुई है। इस बीच रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है। बेरोजगार युवा 9 सिंतबर को आयोजित होने वाले रोजगार मेले में प्रतिभाग कर नौकरी पा सकते हैं। रोजगार मेले में 1,265 रिक्तियों पर 06 हजार से 40 हजार के बीच वेतन पर नौकरी की पेशकश की जाएगी।

मेले में प्रतिभाग के लिए यह है योग्यता
रोजगार मेले में नौकरी के लिए 1265 पदों के लिए साक्षात्कार लिया जाएगा। इसके लिए 10वीं से पीजी तक की शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

रोजगार मेले में इन पदों के लिए होंगे इंटरव्यू
आयोजित रोजगार मेले में कुल 1,265 विभिन्न पदों के लिए युवाओं का साक्षात्कार लेंगी। इन पदों में सॉफ्टवेयर डेवलपर, फिटर, एचआर-फाइनेंस, ट्रेनी, ऑफिस असिस्टेंट/कंप्यूटर इंजीनियर, सेल्स एग्जीक्यूटिव, इलेक्ट्रीशियन, एलआईसी एडवाइजर, कस्टमर केयर, ट्रेनी टीचर, आईटीआई ट्रेनी और स्पोकन इंग्लिश ट्रेनर के पद शामिल हैं।

इन कंपनियों में कर सकते है काम
09 सितंबर को आयोजित होने वाले इस रोजगार मेले में अलग-अलग सेक्टर में काम करने वाली कुल 38 कंपनियां भाग ले रही हैं। इनमें से कुछ कंपनियां आईटी और फार्मा सेक्टर से हैं।

रोजगार मेले में प्रतिभाग के लिए सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण जरूरी
क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि, अधिक से अधिक युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजित करने के उद्देश्य से समय-समय पर विभाग की ओर से रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है। इस मेले में प्रतिभाग करने के लिए इच्छुक प्रतिभागियों को पहले अपना पंजीकरण कराना होगा। पंजीकृत अभ्यर्थी ही मेले में भाग ले सकते हैं।
देहरादून में आयोजित रोजगार मेले में प्रतिभाग के इच्छुक उम्मीदवारों को रोजगार कार्यालय देहरादून में पंजीकरण कराना आवश्यक है। यहां युवा 08 सितंबर 2022 शाम पांच बजे तक पंजीकरण कर सकते है।

रोजगार मेला का स्थान एवं समय
रोजगार मेला देहरादून परेड ग्राउंड के पास स्थित क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय देहरादून में आयोजित होगा। 09 सितंबर 2022 को सुबह 10ः00 बजे से यहॉ मेला आयोजित किया जाएगा।

अभ्यर्थियों को लाने होंगे ये दस्तावेज
अपने मूल प्रमाण पत्रों की छायाप्रति
कार्यालय में पंजीयन कार्ड
पासपोर्ट फोटो
एक पहचान पत्र आधार कार्ड या पैन कार्ड
अधिक जानकारी के लिए रोजगार कार्यालय देहरादून में संपर्क किया जा सकता है। साथ ही 0135-2653665 पर कॉल कर सकते हैं। इस नंबर पर केवल कार्य दिवस पर सुबह 10:00 बजे से शाम 04:00 बजे के बीच कॉल की जा सकती है।