• Tue. Sep 27th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

कई दिनों से कर रहे थे आंदोलन विवि प्रशासन ने एक नहीं सुनी, पेट्रोल लेकर छात्र छत पर चढ़ा, फिर विवि ने लिया फैसला

Bytheukpedia

Sep 3, 2022
Spread the love

आखिरकार छात्रों का संघर्ष जीत के साथ खत्म हो गया है। गढ़वाल विश्वविद्यालय द्वारा 2400 सीटें घटाये जाने के फैसले के बाद से ही छात्रों में विवि के खिलाफ आक्रोश बना हुआ था। सीटों को यथावत रखने की मांग को लेकर जय हो छात्र संगठन आंदोलनरत था। शनिवार को विवि प्रशासन डीन और छात्र नेताओं के साथ सीटों को लेकर बैठक कर रहा था।

वहीं दूसरी ओर मांगों को न माने, जाने से आक्रोशित छात्र नेता पेट्रोल की बोतल के साथ गढ़वाल विश्वविद्यालय के डीएसडब्लू बिल्डिंग की छत पर चढ़ गये। छात्र नेता आयुष मियां व पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अकिंत रावत ने विडियो संदेश के माध्यम से कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक वे छत से नहीं उतरेंगे। वहीं हाथ में पेट्रोल की बोतल लेकर उन्होनें स्पष्ट कर दिया है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वें आत्मदाह करने को विवश हो जायेंगे। छात्रों के छत पर चढ़ने के बाद से विश्वविद्यालय प्रशासन के हाथ-पांव फूल गये। विवि प्रशासन व पुलिस प्रशासन छात्रों को समझाने की कोशिशों में जुट गये लेकिन छात्र मानने को तैयार नहीं थे।

वहीं डीएडब्लू प्रो0 एम0एस0 नेगी ने छात्र नेताओं के साथ बैठक कर सीटों को यथावत रखने की बात कही। कहा कि देर साम तक इसका आदेश भी जारी हो जायेगा।