• Thu. Sep 29th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

बेस अस्पताल श्रीकोट में अल्सर में छेद होने पर डाक्टरों ने ऑपरेशन कर मरीज की बचाई जान

Bytheukpedia

Sep 12, 2022
Spread the love

श्रीनगर। रूद्रप्रयाग जिले के गौरीकुंड क्षेत्र से श्रीनगर बेस अस्पताल पहुंचे एक मरीज के अल्सर में एक सेमी छेद होने पर मरीज पेट दर्द, उल्टी और पेट साफ ना होने की शिकायत होने पर काफी परेशान था। बेस चिकित्सालय के सर्जरी विभाग के डॉक्टरों ने मरीज की स्थिति विकट देखते हुए जल्द जांचे कर ऑपरेशन किया। आपात स्थिति में ऑपरेशन कर मरीज के अल्सर में एक सेमी छेद होने पर सर्जरी विभाग के डॉ. श्वेताभ प्रधान ने ऑपरेशन कर छेद को सिल दिया। जिसके बाद मरीज स्वस्थ्य है। यदि मरीज का समय पर ऑपरेशन नहीं होता तो मरीज की जान को भी खतरा हो सकता था।
बेस चिकित्सालय के सर्जरी विभाग के सर्जन डॉ. श्वेताभ प्रधान ने बताया कि रविवार देर सांय एक मरीज नंद राम उम्र 60 वर्ष बेस चिकित्सालय पहुंचे तो वह पेट दर्द से काफी परेशान था, जिसके बाद मरीज की जांचे एवं एक्सरे किया तो अंतडी फटना पाया गया। कहा कि उक्त वजह से मरीज विगत कई दिनों से शौच भी नहीं जा पा रहा था। आपात स्थिति को देखते हुए रविवार देर सांय दो घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद मरीज के अल्सर में एक सेमी छेद को सिल दिया गया। जिसके बाद मरीज की स्थिति सामान्य हो पायी।

इधर अस्पताल के एमएस प्रो. रविन्द्र बिष्ट ने कहा कि मरीज को जीवन देने का काम सर्जरी विभाग के डॉक्टरों द्वारा किया गया। कहा कि यदि मरीज का समय पर सर्जरी विभाग के डॉक्टर ऑपरेशन नहीं करते तो उसकी जान को भी खतरा हो सकता है। सर्जरी विभाग के डॉक्टरों द्वारा एक सफल ऑपरेशन कर अस्पताल का नाम रोशन किया है। इसके लिए सर्जरी विभाग के डॉक्टरों की टीम बधाई के पात्र है।