• Thu. Sep 29th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

हाथी ने रोका पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का काफिला, जान बचाकर चढ़े पहाड़ पर

Bytheukpedia

Sep 15, 2022
Elephant stopped former CM Trivendra Singh Rawat's convoy
Spread the love

पौड़ी : पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंन्द्र रावत इन दिनों गढ़वाल के दौरे पर हैं। पौड़ी जिले में पहुॅचे पूर्व सीएम बुधवार शाम को कोटद्वार के लिए निकले थे। यहॉ दुगड्डा के बीच पौड़ी से कोटद्वार की ओर आ रहे पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के काफिले का सामना हाथी से हो गया। हाथी के नजदीक आने पर पूर्व सीएम समेत सभी लोगों को अपना वाहन छोड़कर पहाड़ पर चढ़ना पड़ गया। लोगों ने चट्टान पर चढ़कर अपनी जान बचाई। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद वन कर्मियों ने हवाई फायर कर किसी प्रकार हाथी को रास्ते से खदेड़ा।

बुधवार शाम को पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का काफिला पौड़ी से सतपुली होते हुए कोटद्वार आ रहा था। शाम के करीब छह बजे कोटद्वार-दुगड्डा के बीच टूटे गदेरे के पास अचानक एक हाथी जंगल से निकलकर सड़क पर आ गया। इसके कारण पूर्व मुख्यमंत्री का काफिला करीब आधा घंटा रुका रहा। कुछ देर तक पूर्व सीएम अपने वाहन में ही बैठे रहे लेकिन कुछ देर बाद हाथी ने उनके वाहन की ओर आना शुरू कर दिया। हाथी को वाहन के पास आता देेख पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और उनके साथी वाहन छोड़कर वहां से पहाड़ी की ओर निकल गए।

इस दौरान बड़ी संख्या में वाहनों का जमघट लग गया। पूर्व सीएम के काफिले में शामिल उनके साथी पृथ्वीराज चौहान वाहन से निकलकर पहाड़ी पर चढ़ते हुए घायल हो गए। हाथी के हमलावर होने की आशंका में वन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। वन कर्मियों ने आनन-फानन में हवाई फायर और पटाखे छोड़कर किसी प्रकार हाथी को जंगल में खदेड़ा। पूर्व सीएम के हाईवे से गुजरने के बाद वन कर्मियों ने राहत की सांस ली।