• Tue. Sep 27th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

झटका: गढ़वाल विश्वविद्यालय में टिचिंग फैक्लटी के लिए होने वाले इंटरव्यू स्थगित, हाईकोर्ट का आदेश

Bytheukpedia

Sep 16, 2022
झटका: गढ़वाल विश्वविद्यालय में टिचिंग फैक्लटी के लिए होने वाले इंटरव्यू स्थगित, हाईकोर्ट का
Spread the love

उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश को देखते हुए गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय Garhwal University ने भूगोल विज्ञान संकाय में होने वाले साक्षात्कार स्थगित कर दिए हैं। इसके साथ ही भू-गर्भ विज्ञान और रिमोट साइंस विभाग Department of Remote Science के इंटरव्यू भी स्थगित कर दिए गए हैं। गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग में 10 से 15 सितंबर के बीच संकाय सदस्यों (शिक्षकों) की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार होने थे।

लेकिन एक अभ्यर्थी आवेदन पत्र निरस्त होने पर कोर्ट की शरण में चली गई थी। अभ्यर्थी का कहना था कि उसका ओबीसी प्रमाण पत्र निरस्त होने पर विश्वविद्यालय को उसे अनारक्षित श्रेणी में शामिल करना चाहिए था। लेकिन विवि द्वारा उसका आवेदन पत्र ही निरस्त कर दिया गया। मामले में नौ सितंबर को सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए इसका पालन करने के निर्देश गढ़वाल विवि को दिए।

साथ ही यह भी कहा कि अब होने वाले साक्षात्कार कोर्ट के आगामी आदेशों के अधीन होंगे। लेकिन जब तक इस मामले में कोई फैसला नहीं होता, तब तक चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति नहीं की जाएगी। वहीं इस मामले में अगली सुनवाई 24 नवंबर तय है। फिलहाल विवि ने अर्थ साइस के सभी इंटरव्यू स्थगित कर दिए गए हैं।