• Sat. Feb 4th, 2023

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

उत्तराखण्ड़ में यहॉ सास और नंनद ने पार की सारी हदें बहु का जलाकर कर दिया बुरा हाल, देख कलेजा फट पड़ेगा

उत्तराखण्ड़ में यहॉ सास और नंनद ने पार की सारी हदें बहु का जलाकर कर दिया बुरा हाल, देख कलेजा फट पड़ेगा
Spread the love

भले ही हम कितना ही सभ्य समाज, समानता की बात कर लें, लेकिन आज भी हमारे समाज में ऐसे दीमक सक्रिय हैं जो इसे अंदर ही अंदर खोखला कर रहे हैं।
घरेलू हिंसा की घटनांए भले ही अब कम सुनाई देती हो लेकिन घर की चार दिवारी के अंदर आज भी सैकड़ों ऐसी महिलायेंह ैं जो हिंसा का शिकार हो रही हैं।
ऐसा ही एक मामला टिहरी जिले के प्रतापनगर विधानसभा के अंतर्गत रिंडोल गाव से सामने आया है। यहॉएक विवाहिता के साथ जीवनगढ़ देहरादून में उसके ससुराल वालों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। पीड़ित महिला प्रीति (उम्र 32 साल) को उसकी सास और ननद ने गर्म तवे से बुरी तरह जला दिया। इतना ही नहीं उन्होंने बच्चों को भी बख्शा। सास और नंनद प्रीति के साथ हिंसा करती और और प्रीति चुपचाप सह जाती। लेकिन जब शनिवार को प्रीति की मां अपनी बेटी के ससुराल जीवनगढ़ पहुंची तो उन्हें बेटी से मिलने नहीं दिया गया। जिसके बाद वह जबरन घर में घुसीं तो उनकी बेटी बुरी तरह घायल हालत में थी।

बेटी को इस हालत में देख मां का कलेजा फट गया। और बिना देर किए बेटी को अपने घर रिंडोल ग्राम जाखणी धार टिहरी गढ़वाल लेकर आ गयी। सोमवार को जब प्रधान और अन्य ग्रामीणों को घटना की जानकारी . मिली तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद अब पीड़िता प्रीति और ग्रामीण एसएसपी ऑफिस पहुंचे और ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ तहरीर दी।

प्रीति की मां सरस्वती ने बताया कि उनकी बेटी को बुरी तरह जलाया गया है। बेटी के तीन बच्चे इसका विरोध करते थे तो बच्चों को भी मारा जाता था। उनकी बेटी के पति अनूप की मानसिक हालत ठीक नहीं है, जिस कारण सास और ननद उनकी बेटी को मारते थे।
वहीं पूरे मामले पर एसएसपी टिहरी नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि नई टिहरी कोतवाली में आरोपित सास और ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। टिहरी पुलिस ने आरोपित सास और ननद को गिरफ्तार कर लिया है। महिला का मेडिकल कराने के बाद उसे देहरादून बर्न यूनिट कोरोनेशन रेफर किया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *