• Sat. Dec 10th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में रैगिंग करने वाले एमबीबीएस के 7 छात्र निलंबित

Bytheukpedia

Nov 14, 2022
र बोनमेरो बायोप्सी की जॉच अब बेस अस्पताल श्रीनगर में शुरू, मरीजों को नहीं काटने पड़ेगे महानगरों के चक्कर
Spread the love

श्रीनगर। मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में एमबीबीएस छात्रों के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है। यहॉ सीनीयर छात्र द्वारा जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग करते हुए पकड़े गए है। कॉलेज प्रशासन द्वारा कार्रवाही करते हुए 7 छात्रों को तीन महीनें के लिए निलंबित कर दिया है।
जानकारी के अनुसार एमबीबीएस के सीनीयर सत्र 2019 और 2020 के छात्रों द्वारा सत्र 2021 के छात्र-छात्राओं की रैगिंग की जा रही थी। जिसकी शिकायत छात्रों ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन से की। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत ने बताया कि कॉलेज में इस तरह की रैगिंग संबंधी शिकायत मिली तो उस पर त्वरित रूप से कार्यवाही की गई। कहा कि भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए सभी छात्रों को सख्त निर्देश दिये है। कहा कि यदि कोई दोबारा पकड़ा गया तो पूरे शैक्षणिक सत्र से निलम्बन की कार्यवाही की जायेगी।

आपको बता दें कि सात छात्रों को कॉलेज प्रशासन ने एमबीबीएस की पढ़ाई से तीन माह के लिए निलम्बित करने के साथ छात्रावास से भी बाहर कर दिया है। रैगिंग करने में पकड़े गये एमबीबीएस छात्र सौरभ कुमार, शाबाद अहमद, हर्षित राज, शोबान अहमद, गुल मुहम्मद एमबीबीएस सत्र 2019 तथा अक्षित सैनी एवं नितिन सिंह सत्र 2020 के छात्र है।