• Sat. Dec 10th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

पहले फोन कर पर सभी जानते थे हाल, आज कोई सुध तक नहीं ले रहा है, दो महीनें बाद भी न्याय के लिए भटक रहा अंकिता भंडारी परिवार

Bytheukpedia

Nov 23, 2022
Spread the love

श्रीनगर गढ़वाल । अंकिता भंडारी हत्याकांड को दो महीने बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक आरोपियों को ठोस सजा न मिलने पर परिजनों से लेकर लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। युवा एक बार फिर सड़क पर उतरने की बात कह रहे हैं, वहीं दूसरी ओर परिजनों ने एसआईटी की जॉच रिर्पाेटपर सवाल खड़े किये हैं।
बहुचर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले में सरकार द्वारा अभी तक दोषियों के ठोस कार्यवाही न करने पर परिजनों सहित गढ़वाल विवि के बिड़ला परिसर के छात्र संघ ने कड़ा आक्रोश व्यक्त किया है। बिड़ला परिसर के छात्र संघ ने अंकिता को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर संघर्ष करने का फैसला लिया है। कहा कि सरकार द्वारा मामले की जांच सीबीआई से नहीं करवाते है तो वह उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगे।

अंकिता भंडारी के पिता वीरेन्द्र भंडारी का कहना है कि शुरूआत में प्रदेश के मुखिया समेत तमाम बड़े आला अधिकारी उनसे संपर्क कर निष्पक्ष जॉच करवाने समेत सकारात्मक कार्रवाही का आश्वासन देते थे। लेकिन अब न तो प्रदेश के मुखिया मामले की सुध ले रहे हैं और न ही एसआईटीमामले की सही से जॉच कर रही है। वहीं परिजनों का कहना है कि अभी तक वीआईपी के नाम का खुलासा न होने के पीछे किसी प्रभावशाली व्यक्ति का हासथ होना बता रहे हैं। इधर गढ़वाल विवि के छात्रों ने बताया कि अंकिता को न्याय दिलाने व दोषियों को फांसी दिलाने की मांग को लेकर गढ़वाल विश्वविद्यालय के छात्र कल विशाल आक्रोश रैली का आयोजन करेगे।

बुधवार को डालमिया धर्मशाला में अंकिता की मां और पिता के साथ बैठक कर छात्रसंघ पदाधिकारियों ने अंकिता को न्याय दिलाने के लिए आगे आने का फैसला लिया है। छात्र संघ पदाधिकारियों ने निर्णय लिया कि गुरुवार को अंकिता को न्याय दिलाएं जाने की मांग को लेकर शहर में रैली निकाली जायेगी। इस मौके पर छात्र संघ अध्यक्ष गौरव मोहन नेगी, उपाध्यक्ष रोबिन सिंह, सचिव सम्राट राणा, सह सचिव रंजना, कोषाध्यक्ष योगेश एंव छात्रा प्रतिनिधि मोनिका चौहान ने कहा कि सरकार अभी तक अंकिता हत्याकांड मामले में दोषियों के खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही नहीं कर पाई है।

पत्रकारों से वार्ता करते छात्रसंघ पदाधिकारी

कहा कि छात्र संघ पदाधिकारियों ने निर्णय लिया है कि गुरूवार को बिड़ला परिसर से नगर क्षेत्र के मुख्य मार्गों तक रैली निकालने के साथ ही स्थानीय गोला पार्क में सभा आयोजित की जायेगी। छात्र संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि अपने बेटी को न्याय न मिलने पर अंकिता के मां और पिता को दरबदर भटकान पड़ रहा है। अंकिता भंडारी के पिता वीरेंद्र सिंह नेगी व माता सोनी देवी का कहना है कि सरकार दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने से बच रही है। साथ ही प्रशासन की ओर से भी कोई मदद उन्हें नहीं मिल रही है। आरोप लगाया कि जो एसआईटी गठित की गई उस पर भी सरकार का पूरा दबाव था।

अंकिता भंडारी के परीजन

अंकिता के पिता वीरेंद्र सिंह नेगी ने सरकार से आरोपियों का नार्काे टेस्ट किया जाने व मामले की सीबीआई जांच एंव वीआईपी के नाम का खुलासा करने की मांग की है। बैठक कांग्रेस के डा. प्रताप भंडारी, में प्रगतिशील जनमंच के अध्यक्ष अनिल स्वामी, अंकित उछोली, शिवानी पांडेय, रेशमा, उपासना भट्ट, उमा घिल्ड़ियाल, गंगा असनोड़ा सहित आदि मौजूद रहे।