• Sat. Feb 4th, 2023

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

चौरास कैंपस के अंदर तक बस सेवा शुरू करने की मांग को लेकर जय हो संगठन का आंदोलन जारी

Bytheukpedia

Nov 29, 2022
Spread the love
श्रीनगर गढ़वाल। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के मुख्य बिडला परिसर से चौरास परिसर के अंदर तक बस सेवा संचालित करने को लेकर छात्रों ने जमकर हंगामा काटा। जय हो छात्र संगठन ने चौरास परिसर के मुख्य गेट से पहले रखे गये पत्थर के बोल्डर को हटाकर चौपहिया वाहनों के लिए मार्ग सुचारू किया। लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कैपंस तक बस ले जाने की अनुमति न मिलने पर छात्रों ने चौरास परिसर में सोमवार से ही ढेरा डाल दिया। यहॉ जय हो संगठन से जुड़े छात्र नेता व छात्रों ने अपनी मांग को लेकर यहॉ धरना पदर्शन शुरू कर दिया। छात्र कड़ कडाती ठंड के बीच रातभर चौरास परिसर के एक्टिवीटी सेंटर के बाहर धरने पर डटे रहे। वहीं मंगलवार को भी चौरास परिसर तक बस ले जाने को लेकर छात्रों का आंदोलन जारी रहा। इस दौरान छात्रसंघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने भी कैंपस तक पहुंचने वाले मार्ग को अवरुद्ध कर प्रदर्शन किया।
       ठंड में भी धरने पर डटे हुए हैं छात्र
जय हो संगठन के कैवल्य जखमोला ने बताया कि चौरास परिसर के अंदर तक बस पहुंचाने का उन्होंने छात्रों से छात्रसंघ चुनाव के दौरान वादा किया था। हालांकि वें चुनाव में जीत दर्ज नहीं कर पाये लेकिन अपने वादे को पूरा करेंगे। सुधांशु थपलियाल ने बताया कि 2013 की आपदा के बाद से ही चौरास परिसर तक चौपहिया वाहन नहीं पहुॅच पा रहे थे। लेकिन अब सड़क मार्ग बनने के बाद भी बस का कैंपस के भीतर तक न जाना छात्रों के साथ अहित है। बस छात्रों को चौरास पुल तक ही छोड़ती है जिसके बाद उन्हें कैंपस व अपने विभाग तक पैदल ही पहुॅचना पड़ता है। जय हो संगठन के वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि लगातार वें विश्वविद्यालय प्रशासन से बस को चौरास कैंपस तक चलवाने की मांग कर रहे हैं। जब तक मांगे पूरी नहीं होती है धरना पदर्शन जारी रहेगा। वहीं जय हो संगठन से जुड़े सौरभ रावत का कहना है कि गर्मी व मानसून के दौरान छात्रों को पैदल कैंपस तक पहुॅचने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कैंपस के अंदर तक बस की आवाजाही की अनुमति दी जाती है तो इससे छात्रों को काफी लाभ मिलेगा।
वहीं पूरे मामले को लेकर गढ़वाल विश्वविद्यालय के मुख्य नियंता प्रो0 बीपी नैथानी का कहना है कि अभी कैंपस तक पहुॅचने वाली सड़क खस्ता हाल है व सुरक्षा की दुष्टि से इस पर बस ले जाना सही नहीं है। जल्द से जल्द छात्रों की मांगों को लेकर सकारात्मक कार्रवाही की जायेगी। वहीं आरटीओ से भी निरीक्षण करवाया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *