• Sat. Feb 4th, 2023

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

डीएम पौड़ी आशीष चौहान की रात्रि चौपाल, ग्रामीणों की सुनी समस्या अधिकारियों को दिए निर्देश

Bytheukpedia

Dec 7, 2022
डीएम पौड़ी आशीष चौहान की रात्रि चौपाल
Spread the love

पौड़ी गढ़वाल। विकासखंड थलीसैण के जल्लू गांव में डीएम पौड़ी आशीष चौहान (DM Pauri Ashish Chauhan) ने रात्रि चौपाल आयोजित की। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से मंगलवार देर रात तक संवाद किया। चौपाल में ग्रामीणों द्वारा उठाई गयी समस्याओं को शीघ्र दूर करने के निर्देश उन्होंने अधिकारियों को दिये।

जिलाधिकारी ने गांव में निवास करने वाली गर्भवती महिलाओं की जानकारी लेते हुए उनको और बच्चों को आंगनवाड़ी केंद्र के माध्यम से दी जाने वाली विभिन्न प्रकार की सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की जिसमें पाया गया कि गांव की एक महिला जो प्रथम बार गर्भवती है उनको 3 माह होने के पश्चात भी टीकाकरण की सुविधा और स्वास्थ्य जांच नहीं करवाई गई है, जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित आशा स्वास्थ्य कार्यकत्री और एएनएम का स्पष्टीकरण प्राप्त करते हुए उनका वेतन रोकने तथा आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जल्लू गांव में ग्रामीणों की समस्या सुनते डीएम पौड़ी

जिलाधिकारी ने सड़क निर्माण और पुल निर्माण कार्य के संबंध में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण(एन0एच0) के अधिकारियों को इसकी स्टेटस रिपोर्ट प्रदान करते हुए इसके सुधारीकरण के निर्देश दिए। कपरोली गांव के साथ वन संपदा के स्थानीय हक-हकूक विवाद के निस्तारण के लिए जिलाधिकारी ने वन विभाग के साथ दोनों ग्राम पंचायतों की संयुक्त बैठक आयोजित कर विवाद को सुलझाने और वन विभाग को अपनी भूमि के डिमार्केशन करने के लिए मौके पर सभी दस्तावेज उपलब्ध रखने के निर्देश दिए।

इस मौके पर खण्ड विकास अधिकारी रोशन लाल, तहसीलदार थलीसैण आनंदपाल, एबीडीओ धनपाल सिंह नेगी, उपनिरीक्षक पुलिस संजीव ममगांई, ग्राम प्रधान अमर सिंह नेगी स्थानीय कार्मिक सहित संबंधित ग्रामवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *