• Tue. Mar 19th, 2024

The uk pedia

We Belive in Trust 🙏

कडाके की ठंड के बीच रातभर गढ़वाल विवि के प्रशासनिक भवन में छात्रों का धरना, आज भी जारी ….जाने वजह

Dec 9, 2022
कडाके की ठंड के बीच रातभर गढ़वाल विवि के प्रशासनिक भवन में छात्रों का धरनाकडाके की ठंड के बीच रातभर गढ़वाल विवि के प्रशासनिक भवन में छात्रों का धरना
Spread the love

श्रीनगर गढ़वाल : कॉपी रिचेकिंग की मांग को लेकर गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में ढ़ेरा जमाये हुए हैं। छात्र कड़कडाती ठंड में भी रात भर प्रशासनिक भवन में आंदोलन पर बैठे रहे। इस दौरान छात्रों में गढ़वाल विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर आक्रोश भी देखने को मिला।

ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते छात्र
ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते छात्र

छात्रों की मांग है कि गढवाल विश्वविद्यालय में कॉपी रिचेकिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। कोविड के दौरान हुई परीक्षा में जिन छात्रों के रिजल्ट में गड़बड़ी हुई है उन्हें सुधार किया जाए। साथ ही सेमस्टर के छात्रों के लिए स्पेशल बैक परीक्षा की व्यवस्था व सत्र 2016-19 के पूर्व छात्रों के रि-एडमिशन की व्यवस्था की जाए। छात्र इन मांगों को लेकर गुरूवार सुबह से ही अनिश्चितकालिन धरने पर चले गये हैं। रातभर भी छात्र मांगों को लेकर धरने पर डटे रहे। वहीं आज भी छात्रों का धरना पदर्शन जारी है।

सौरभ सानू ने बताया कि जब तक विवि प्रशासन उनकी मांगों पर सकारात्मक कार्रवाही नहीं करता तब तक वें इसी तरह आंदोलन पर डटे रहेंगे। बताया कि छात्र रातभर ठंड में प्रशासनिक भवन में बैठे रहे लेकिन अधिकारियों द्वारा एकबार भी उनसे वार्ता नहीं की गई जो विवि के तानाशाही रवैये को दिखाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page