• Fri. Mar 29th, 2024

The uk pedia

We Belive in Trust 🙏

रेलवे सुरंग निर्माण से श्रीनगर में मकानों में पड़ रही दरारें, आक्रोशित प्रभावित डीएम पौड़ी से मिले

Jan 12, 2023
इस दौरान छात्र नेता सूरज नेगी समेत अन्य रेलवे प्रभावित मौजूद रहे।
Spread the love

श्रीनगर गढ़वाल। नगर क्षेत्र में रेलवे सुरंग निर्माण में हो रहे विस्फोटकों पर रोक लगाने के लिए प्रभावितों ने जिलाधिकारी पौड़ी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होनें जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा। स्थानीय अमित धनाई ने कहा कि –

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उत्तराखंड राज्य के चौमुखी विकास के सपने को साकार करने में ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे लाइन निर्माण परियोजना एक महत्वकांक्षी परियोजना है। इस परियोजना में हो रहे निर्माण से हमारे साथ-साथ उत्तराखंड के सभी नागरिक प्रसन्न है। लेकिन रेलवे सुरंग निर्माण कार्य में श्रीनगर गढ़वाल क्षेत्र में दो टनल का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। जिसमें एक मुख्य और एक एग्जिट टनल है दोनों टनल आसपास जीआई एण्ड आईटीआई मैदान से शुरू होकर जिला चिकित्सालय से नगर परिषद के नीचे से स्वीत तक जा रही है।

लेकिन सुरंग निर्माण में हो रहे भारी विस्फोटकों से आस-पास के भवनों में दरारें पड़ रही है। आशीष बिहार, कमलेश्वर मोहल्ला समेत हाईडिल कॉलोनी में भी मकानों में दरारें आ गई है। भविष्य में कोई बड़ी अनहोनी न हो इसके लिए जरूरत है कि विस्फोटकों पर रोक लगाई जाये और संबधित कार्यदाही संस्था पर कार्रवाही किया जाये। वहीं पूरे मामले पर डीएम पौड़ी आशीष चौहान ने सकारात्मक कार्रवाही का आश्वासन दिया है। साथ ही विस्फोटकों व घरों में पड़ी दरारों की जॉच के निर्देश भी दिए हैं। इस दौरान छात्र नेता सूरज नेगी समेत अन्य रेलवे प्रभावित मौजूद रहे।

डीएम पौड़ी को प्रभावितों ने सौंपा ज्ञापन
डीएम पौड़ी को प्रभावितों ने सौंपा ज्ञापन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page