• Thu. Sep 29th, 2022

The Uk Pedia

We Belive in Trust 🙏

मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने दी नुक्कड नाटक की प्रस्तुति, दवाओं से होने वाले दुष्प्रभावों के प्रति किया जागरूक

Bytheukpedia

Sep 22, 2022
Spread the love

श्रीनगर: दवाओं से होने वाले दुष्प्रभावों को लेकर मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के छात्र-छात्राओं ने आम जन को जागरूक किया। नुक्कड नाटके के माध्यम से मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के छात्र-छात्राओं ने लोगों को दवाओं से होने वाले गलत प्रभावों का संदेश लोगों को दिया। नेशनल फार्माको विजिलेंस सप्ताह (पीवीपीआई) के अंतर्गत बाह्य विभाग छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक आयोजित किया।

जिसमें छात्रों ने मरीजों एवं उनके परिजनों को दवा के दुष्प्रभाव एवं उसकी रिपोर्टिंग के बारे में जानकारी दी। छात्रों ने नुक्कड़ नाटक से बताया कि इस तरह की जागरूकता समाज और देशहित के लिए अतिआवश्यक है। कार्यक्रम में मेडिकल कॉलेज के जनसंपर्क अधिकारी अरूण बडोनी ने बताया कि राष्ट्रीय समन्वय केंद्र (एनसीसी) के तहत पीवीपीआई सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के प्राचार्य डा. सीएमएस रावत के मार्गदर्शन में विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन किए जा रहें है। इस मौके पर डा. रीना भारद्वाज, डा. विवेक द्विवेदी, डा. सुनीता, डा. अवतार चंद्रमणि, आकांक्षा भट्ट, अनिशा मलिक, दिव्या पंत, एकता, गौरव पांडे, हरीश आर्य, ज्योति प्रकाश, कमल, मिस्बा, रोहित, युद्धवीर सिंह रावत, मनोहर सिंह रावत, पार्वती देवी आदि मौजूद रहे।